T20 World Cup 2024 / रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप से पहले ये कौन सी ट्रॉफी उठा ली? देखें

भारतीय टीम न्यूयार्क में है और 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का वॉर्म अप मैच खेलने के लिए तैयार है. वहीं टूर्नामेंट में ट्रॉफी को जीतने लिए टीम का सफर 5 जून को शुरू होगा. अगर भारतीय टीम ग्रुप स्टेज और सुपर 8 के बाद सेमीफाइनल जीतने में कामयाब होती है तो 29 जून को फाइनल खेलेगी. इस मुकाबले के जीतते ही कप्तान रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप की चमचमाती हुई ट्रॉफी को अपने हाथों से उठाएंगे.

Vikrant Shekhawat : Jun 01, 2024, 10:00 AM
T20 World Cup 2024: भारतीय टीम न्यूयार्क में है और 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का वॉर्म अप मैच खेलने के लिए तैयार है. वहीं टूर्नामेंट में ट्रॉफी को जीतने लिए टीम का सफर 5 जून को शुरू होगा. अगर भारतीय टीम ग्रुप स्टेज और सुपर 8 के बाद सेमीफाइनल जीतने में कामयाब होती है तो 29 जून को फाइनल खेलेगी. इस मुकाबले के जीतते ही कप्तान रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप की चमचमाती हुई ट्रॉफी को अपने हाथों से उठाएंगे. इन मुकाबलों में तो अभी समय है लेकिन इससे पहले ही ‘हिटमैन’ ने एक ट्रॉफी उठा ली है.

रोहित शर्मा के हाथों में कैसी ट्रॉफी?

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से पहले दोनों देश के कप्तानों को टूर्नामेंट की ट्रॉफी के साथ फोटोशूट के लिए बुलाया गया था. इस दौरान नैसो काउंटी स्टेडियम में एक और ट्रॉफी दिखी, जो कुछ-कुछ टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जैसी ही थी. हालांकि, इस ट्रॉफी का रंग और साइज उससे बिलकुल अलग था. ये कोई और नहीं बल्कि अमेरिका की मशहूर बास्केटबॉल लीग NBA (National Basketball Association) की ट्रॉफी थी. इस ट्रॉफी को लैरी ओ ब्रायन चैंपियनशिप ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है. इसके प्रोमोशन के लिए नैसो स्टेडियम लाया गया था, जहां रोहित शर्मा ने इसे उठाया.

रोहित शर्मा का मजाकिया अंदाज

NBA ट्रॉफी के साथ फोटोशूट के दौरान रोहित शर्मा मजाकिया अंदाज देखने को मिला. उन्होंने इसे देखते मजाक में कहा- ‘लैरी पाजी की हाल चाल’. उन्होंने ट्रॉफी के वजन को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा कि भारी होने की वजह से इस खेल में इतने लंबे खिलाड़ी आते हैं. जब उनसे इस ट्रॉफी को लेकर सवाल किया गया तो रोहित शर्मा ने माइकल जॉर्डन को सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बताया. वहीं लेब्रोन जेम्स और स्टेफ करी की भी तारीफ की.

टीम इंडिया की तैयारी

टीम इंडिया आईपीएल के कारण दो बैच में न्यूयॉर्क पहुंची थी. वहीं विराट कोहली सबसे अंत में 31 मई को टीम के साथ जुड़े हैं. कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम के बाकी सदस्यों ने जमकर अभ्यास किया है. इस दौरान रोहित शर्मा शिवम दुबे को टिप्स देते हुए भी दिखे. पूरी टीम आने वाले मैच के लिए तैयार दिख रही है. वहीं विराट कोहली देरी से टीम के साथ जुड़े थे और लंबी फ्लाइट के कारण थके हुए हैं. इसलिए वो इस वॉर्म अप मैच में शायद हिस्सा नहीं लेंगे.