Hibox App Fraud Case / एल्विश के बाद अब रिया चक्रवर्ती को समन, 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला

हाइबॉक्स ऐप धोखाधड़ी मामले में कई यूट्यूबर्स और फिल्मी सितारों का नाम जुड़ा है, जिनमें रिया चक्रवर्ती भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस की IFSO सेल ने रिया को पूछताछ के लिए 9 अक्टूबर को समन भेजा है। ऐप ने 30 हजार निवेशकों से 500 करोड़ रुपये की ठगी की है।

Vikrant Shekhawat : Oct 05, 2024, 05:48 PM
Hibox App Fraud Case: हाइबॉक्स ऐप धोखाधड़ी मामले में कई यूट्यूबर्स और फिल्मी सितारों का भी नाम जुड़ रहा है. एक नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का भी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल IFSO (इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) ने इस मामले में रिया को नोटिस जारी किया है. रिया से इस फ्रॉड केस में पूछताछ होने वाली है.

रिया समेत और भी कई यूट्यूबर्स ने हाइबॉक्स ऐप का प्रमोशन किया और लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया. वहीं इस ऐप ने निवेशकों को ज्यादा दैनिक ब्याज देने का वादा कर तकरीबन 30 हजार लोगों के साथ ठगी की. जांच में लगभग 500 करोड़ रुपये की ठगी की बात सामने आई है. ऐसे में दिल्ली पुलिस उन तमाम सेलेब्स से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने इस ऐप को प्रमोट किया.

रिया चक्रवर्ती को इस दिन होना होगा हाजिर

रिया चक्रवर्ती को समन जारी कर 9 अक्टूबर को दिल्ली के द्वारका स्थित साइबर सेल IFSO के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. देखना होगा कि आगे इस मामले में और क्या कुछ सामने निकलकर आता है. इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि रिया चक्रवर्ती के साथ-साथ कॉमेडियन भारती सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. हालांकि, अभी उन्हें तलब नहीं किया गया है.

पुलिस की गिरफ्त में है हाइबॉक्स ऐप का मास्टरामाइंड

हाइबॉक्स ऐप के जरिए लोगों के साथ ठगी करने वाला मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त में है. कुछ दिन पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. उसके चार बैंक खातों में मौजूद 18 करोड़ रुपये भी सीज कर लिए गए हैं. वो निवेशकों को जमा की गई रकम पर 1 प्रतिशत से 5 प्रतिशत तक दैनिक ब्याज देने का वादा करता था और ठगी करता था.

रिया चक्रवर्ती से पहले इस मामले में कुछ यूट्यूबर्स को भी नोटिस जारी किया गया है. उन यूट्यूबर्स में दो बड़ा नाम ‘बिग बॉस ओटीटी 2’ फेम एल्विश यादव और अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) का है. इन दोनों के अलावा पुरव झा और लक्षय चौधरी को भी नोटिस जारी किया गया था.