Maharashtra Assembly Election / 'आपके पास सीएम का चेहरा है तो बताएं, मैं समर्थन करुंगा'- उद्धव बोलें शरद पवार-कांग्रेस से

महविकास आघाडी पदाधिकारी सभा की बैठक में शिवसेना (उद्धव) गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शरद पवार और कांग्रेस से शुक्रवार को कहा कि अगर आपके पास कोई सीएम का चेहरा है तो बताएं। उद्धव ने नाना पटोले से कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा आज आप बताएं? शरद पवार साहब आप बताए मैं समर्थन दूंगा? लेकिन एक दूसरे की सीटें गिराने का काम नहीं होना चाहिए। ये सभी को मिलकर काम करना होगा। सभी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा।

Vikrant Shekhawat : Aug 16, 2024, 02:00 PM
Maharashtra Assembly Election: महविकास आघाडी पदाधिकारी सभा की बैठक में शिवसेना (उद्धव) गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शरद पवार और कांग्रेस से शुक्रवार को कहा कि अगर आपके पास कोई सीएम का चेहरा है तो बताएं। उद्धव ने नाना पटोले से कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा आज आप बताएं? शरद पवार साहब आप बताए मैं समर्थन दूंगा? लेकिन एक दूसरे की सीटें गिराने का काम नहीं होना चाहिए। ये सभी को मिलकर काम करना होगा। सभी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा।

उद्धव ठाकरे बोले- हमें महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करना है 

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महा विकास अघाड़ी का सीएम चेहरा तय कर लें, मैं उसका समर्थन करूंगा। कांग्रेस, एनसीपी-एससीपी अपना सीएम चेहरा सुझाएं, मैं उसका समर्थन करूंगा क्योंकि हमें महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करना है और मैं इन '50 खोखों' और 'गद्दारों' को जवाब देना चाहता हूं कि लोग हमें चाहते हैं, आपको नहीं।

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं घोषणा कर रहा हूं कि चाहे वह वक्फ बोर्ड हो या कोई मंदिर या अन्य धार्मिक संपत्ति, मैं किसी भी कीमत पर उन संपत्तियों को छूने नहीं दूंगा। यह मेरा वादा है। यह सिर्फ बोर्ड का सवाल नहीं है। यह हमारे मंदिरों का भी मामला है, जैसा कि शंकराचार्य कहते हैं कि केदारनाथ से 200 किलो सोना चोरी हो गया। इसकी भी जांच होनी चाहिए। 

जयंत पाटिल ने कही ये बात

वहीं, एनसीपी (शरद पवार गुट) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सब एक रहेंगे तो हमारी सरकार बनना तय है। हिन्दू मंदिर की ज़मीन लूटी जा रही है। बीजेपी के कुछ विधायकों ने भी ज़मीन हड़पी। दो बार इस विषय को मैंने विधानसभा में उठाया। इन ज़मीनों का हक बिल्डर को दिया गया। जब चुनाव के दौरान ईवीएम सील खोलकर काउंटिंग होती है उस दौरान हम सबको विजलेंस रखना चाहिए। मैं अपनी पार्टी की ओर से यकीन दिलाता हूं कि राष्ट्र्वादी का कार्यकर्ता कांग्रेस और शिवसेना के कार्यकर्ता के साथ मिलकर काम करेगा। 

बता दें कि महविकास आघाडी पदाधिकारी सभा की मीटिंग में उद्धव ठाकरे, शरद पवार, पृथ्वीराज चव्हाण ,बालासाहेब थोरात, जयंत पाटिल, संजय राउत , सुप्रिया सुले, आदित्य ठाकरे समेत कई नेता मौजूद रहे।