Hemant Soren News / झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मिले पीएम मोदी से, दिल्ली में हुई मुलाकात

हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। जेल से बाहर आते ही उन्होंने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। आपको बता दें कि इसी साल के आखिर में झारखंड में विधानसभा चुनाव का आयोजन संभव है। अब इस चुनावी सीजन के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं की मुलाकात अब चर्चा का विषय बन गई है।

Vikrant Shekhawat : Jul 15, 2024, 01:19 PM
Hemant Soren News: हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। जेल से बाहर आते ही उन्होंने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। आपको बता दें कि इसी साल के आखिर में झारखंड में विधानसभा चुनाव का आयोजन संभव है। अब इस चुनावी सीजन के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं की मुलाकात अब चर्चा का विषय बन गई है। 

क्यों हुई मुलाकात?

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में पीएम आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात की है। हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भी भेंट किया है। दूसरी ओर सीएम हेमंत सोरेन ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। उन्होंने X पर लिखा- "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार मुलाकात हुई।"

समय से पहले हो सकते हैं चुनाव

झारखंड में विधानसभा के चुनाव निर्धारित समय से दो महीने पहले अक्टूबर में कराए जा सकते हैं। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव इसी समय होने हैं। इन दोनों राज्यों में चुनाव पूर्व वोटर लिस्ट को अपडेट और रिवाइज करने की प्रक्रिया जिस शेड्यूल के तहत चल रही है, झारखंड में भी वही शेड्यूल फॉलो किया जा रहा है। इसी आधार पर झारखंड के चुनाव इन दोनों राज्यों के साथ कराए जाने के संकेत मिल रहे हैं।

चुनाव आयोग की टीम ने किया दौरा

भारत निर्वाचन आयोग की उच्चस्तरीय टीम ने 10 और 11 जुलाई को झारखंड का दौरा किया। वरीय उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नितेश व्यास ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार और सभी 24 जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग कर वोटर लिस्ट रिवीजन और मतदान केंद्रों की तैयारियों का जायजा लिया।