Bus Accident / नेपाल में बड़ा हादसा- भारतीय बस नदी में गिरी, 14 यात्रियों की मौत, 16 को बचाया गया

नेपाल के तनहुन जिले में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। यूपी नंबर की भारतीय बस मार्सयांगडी नदी में गिर गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हुए। बस गोरखपुर से काठमांडू जा रही थी। राहत और बचाव कार्य जारी है, लेकिन खराब मौसम से रेस्क्यू में दिक्कत हो रही है।

Vikrant Shekhawat : Aug 23, 2024, 02:20 PM
Bus Accident: नेपाल के तनहुन जिले में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। गोरखपुर से काठमांडू जा रही यूपी नंबर की भारतीय बस (UP 53 FT 7623) मार्सयांगडी नदी में गिर गई। बस में 41 यात्री सवार थे। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 यात्री घायल हुए। राहत और बचाव कार्य जारी है, लेकिन खराब मौसम के कारण अभियान में दिक्कतें आ रही हैं।

बस केसरवानी ट्रेवल्स की थी और पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी। हादसा सुबह 11:30 बजे हुआ जब बस अन्वुखैरेनी के आइना पहरा से गुजर रही थी। नेपाल पुलिस और सेना मौके पर राहत कार्य में जुटी हुई है। घटनास्थल से 14 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस दुर्घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है, और बस के यात्रियों के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। नेपाल पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

मर्सियांगडी नदी में गिरी बस

नेपाल के अन्वुखैरेनी के पास मर्सियांगडी नदी में भारतीय नंबर की बस गिर गई. बस का नंबर UP 53 FT 7623 है. अभी तक 14 यात्रियों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि 16 यात्री घायल हैं. नेपाल सेना स्थानीय पुलिस के साथ राहत और बचाव में जुटी है.

नेपाल पुलिस ने हादसे को लेकर पुष्टि करते हुए बताया कि 40 लोगों को लेकर जा रही एक भारतीय यात्री बस तनहुन जिले में मर्सियांगडी नदी में गिर गई है. जिला पुलिस ऑफिस तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने कहा, “UP FT 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और नदी के किनारे पर पड़ी है.”

अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से राजधानी काठमांडू की ओर जा रही थी. है. बताया जा रहा है कि यह हादसा आज शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे हुआ. यह हादसा तब हुआ जब बस अन्वुखैरेनी के आइना पहरा से मर्सियांगडी नदी में गिर गई.

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. हादसे के शिकार लोगों को नदी से निकालने की कोशिश की जा रही है. सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार न्यूपाने ने पुष्टि की है, “घटनास्थल से 14 शव बरामद कर लिए गए हैं.”