Hathras Stampede / राहुल गांधी हुए अलीगढ़ के बाद हाथरस के लिए रवाना, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात

Vikrant Shekhawat : Jul 05, 2024, 08:58 AM
Hathras Stampede: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज अलीगढ़ और हाथरस के दौरे पर हैं. अलीगढ़ के पिलखना गांव में उन्होंने हाथरस हादसे के पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की. इसके बाद वह हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं. यहां के विभव नगर में राहुल गांधी पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. राहुल यहां तीन पीड़ित परिवारों से मिलेंगे. वह आशा देवी, मुन्नी देवी एवं ओमवती के परिजनों से मुलाकात करेंगे. भगदड़ में तीन परिवार के चार लोग मारे गए हैं. राहुल गांधी के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. हाथरस में दो दिन पहले एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड़ में 121 लोग मारे गए थे. कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान प्रभावित लोगों से बात कर उनका दुख दर्द बाटेंगे.

Rahul Gandhi Update:

राहुल गांधी पिलखना गांव में छोटेलाल के परिवार से मिलने पहुंचे हैं. भगदड़ में छोटेलाल की पत्नी और बेटे की मौत हो गई थी.

कांग्रेस सांसद हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने के लिए अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंच गए हैं. वह पीड़ित परिवार से मिल रहे हैं.

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं. वह भगदड़ के कारण प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई थी.

राहुल गांधी का कार्यक्रम

कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी आज सुबह 7 बजे सड़क मार्ग से अलीगढ़ के पिलखना पहुंचेंगे. यहां वह हादसे में मृतक मंजू पत्नी छोटे लाल, पंकज पुत्र छोटे लाल, प्रेमवती और शांति देवी पत्नी विजय सिंह के परिवार से मुलाकात करेंगे.

पिलखना में मुलाकात के बाद वह 8 बजकर 40 मिनट पर हाथरस में नवीपुर खुर्द, विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क पहुंचेंगे. यहां राहुल गांधी आशा देवी पत्नी जुगनू, मुन्नी देवी पत्नी सुभाष चंद, ओमवती पत्नी किशन लाल के परिवार वालों से मिलेंगे.

इसी दौरान वह पत्रकार से भी बातचीत करेंगे. इसके बाद हाथरस से सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

न्यायिक जांच का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस की घटना के मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया है. पुलिस ने सत्संग के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और उन पर सबूत छिपाने तथा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. वहीं, इससे पहले गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने हाथरस घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत

मंगलवार को हाथरस में एक स्वयंभू संत के सत्संग में भगदड़ में 121 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए. घटना के बाद विपक्ष के किसी वरिष्ठ नेता का हाथरस का यह पहला दौरा होगा. मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को हाथरस का दौरा किया था और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER