Viral News / हजारों फिट ऊंचाई पर लगे Web Cam से अनजान था कपल, इस तरह लीक हो गई न्यूड तस्वीरें

यूरोप (Europe) में ऑस्ट्रिया (Austria) की अलग पहचान है। यहां के खूबसूरत नजारे देखने के लिए हर साल लाखों सैलानी खिंचे चले आते हैं। राजधानी विएना समेत देशभर के टूरिस्ट स्पॉट की गिनती हनीमून डेस्टिनेशंस के तौर पर भी होती है। वहींं ग्रुप में सैर-सपाटा करने के शौकीनों के लिए भी ये एक एकदम शानदार जगह है। इस तरह की मौजमस्ती कभी-कभार कुछ लोगों पर भारी भी पड़ जाती है।

Vikrant Shekhawat : Jun 21, 2021, 04:50 PM
विएना: यूरोप (Europe) में ऑस्ट्रिया (Austria) की अलग पहचान है। यहां के खूबसूरत नजारे देखने के लिए हर साल लाखों सैलानी खिंचे चले आते हैं। राजधानी विएना समेत देशभर के टूरिस्ट स्पॉट की गिनती हनीमून डेस्टिनेशंस के तौर पर भी होती है। वहींं ग्रुप में सैर-सपाटा करने के शौकीनों के लिए भी ये एक एकदम शानदार जगह है। इस तरह की मौजमस्ती कभी-कभार कुछ लोगों पर भारी भी पड़ जाती है। ऐसे ही एक मामले की बात करें तो यहां पहुंचे टूरिस्ट कपल (Tourist Couple) को पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में रोमांस करना महंगा पड़ गया।


निजी पलों की तस्वीरें लीक 

दरअसल दस सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक ये जोड़ा करीब 6500 फीट की ऊंचाई पर इंटीमेट होने के साथ मस्ती कर रहा था। दोनों को वहां पर लगे कैमरे के बारे में बिलकुल भी अंदाजा नहीं था। जिसने इस जोड़े की कुछ तस्वीरें रैंडमली क्लिक कीं और निजी पलों की उन तस्वीरों को ऑनलाइन पोस्ट भी कर दिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जोड़ा ट्रेकिंग के बाद थक गया था तो वही पर सो गया। कुछ देर बात उन्होंने एक-दूसरे के करीब आने का फैसला किया और ये फैसला दोनों को महंगा पड़ गया।

सॉफ्टवेयर की गलती

बात निकली तो फिर दूर तक गई। इस कैमरे पर उनकी न्यूड तस्वीरें देखते-देखते वायरल हो गईं। वहीं इस घटनाक्रम तो लेकर जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा, 'पैनोरमा और मौसम वाले कैमरों को निगरानी वाला स्पाई कैमरी नहीं माना जा सकता है क्योंकि वो लगातार रिकॉर्डिंग टेलीकास्ट नहीं करते। हालांकि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस जोड़े की ऐसी तस्वीरें वायरल हो गईं। सॉफ्टवेयर की गलती से ये घटनाक्रम सामने आया।'


कंपनी ने जताया खेद

वेब मीडिया सॉल्यूशन्स से जुड़े लोगों ने कहा कि आमतौर पर उनकी कोशिश होती है कि कैमरे को पोजीशनिंग ऐसी हो कि इन कैमरों में आया कोई भी शख्स पहचाना ना जा सके। हम कैमरे बहुत दूर लगाते हैं। ऐसी कोई भी तस्वीर या वीडियो जिससे किसी की प्राइवेसी का हनन होता हो उसे हमारी पॉलिसी के तहत पब्लिश नहीं किया जाता है। इसलिए कंपनी ने इस पर खेद जताया है।