T20 World Cup / ऋषभ पंत को होने वाला है विराट की वजह से बड़ा फायदा, होगा बड़ा बदलाव

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करने वाली है. मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाऊ इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा जहां टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में ऐसा फेरबदल होने वाला है जिसकी उम्मीद शायद फैंस नहीं कर रहे होंगे. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतर सकते हैं लेकिन इस फैसले के बाद अब ऋषभ पंत

Vikrant Shekhawat : Jun 05, 2024, 04:30 PM
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करने वाली है. मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाऊ इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा जहां टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में ऐसा फेरबदल होने वाला है जिसकी उम्मीद शायद फैंस नहीं कर रहे होंगे. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतर सकते हैं लेकिन इस फैसले के बाद अब ऋषभ पंत की लॉटरी लग सकती है. रिपोर्ट्स हैं कि टीम इंडिया ऋषभ पंत को नंबर 3 पर बैटिंग करा सकती है.

पंत नंबर 3 पर करेंगे बैटिंग?

ऋषभ पंत को नंबर 3 पर बैटिंग कराने की एक वजह यशस्वी जायसवाल का बाहर होना हो सकता है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया अगर विराट को ओपन कराती है तो नंबर 3 पर पंत एक अच्छा विकल्प होंगे. इसे तो उन्होंने वॉर्मअप मैच में भी साबित कर दिया है. पंत ने न्यूयॉर्क की पिच पर बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था. पंत ने निर्भीक होकर शॉट्स खेले थे और ये खूबी उन्हें नंबर 3 पर मौका देने के लिए मजबूर कर रही है. मतलब अगर टीम इंडिया पहला विकेट जल्दी खोती भी है तो भी पंत तेजी से बल्लेबाजी कर रन रेट को बढ़ा सकते हैं. पंत के बाद सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा जैसे बैट्समैन भी आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने वाली है ये भी एक अहम सवाल है. शिवम दुबे इस टीम में रहेंगे या नहीं एक देखना दिलचस्प रहेगा. वहीं सिराज और अर्शदीप में से कौन प्लेइंग इलेवन में रहेगा ये भी एक प्रश्न है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है- रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.