Asaduddin Owaisi News / जय फिलिस्तीन... ओवैसी की शपथ पर संसद में हंगामा, आपत्ति के बाद हटाया गया शब्द

Vikrant Shekhawat : Jun 25, 2024, 06:18 PM
Asaduddin Owaisi News: लोकसभा में ओवैसी की शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार को जोरदार हंगामा हुआ. सदस्यों को ओवैसी द्वारा शपथ ग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन कहे जाने पर आपत्ति थी. हंगामा होने पर पीठ पर बैठे राधा मोहन सिंह ने इसे कार्यवाही से निकालने की बात कही. इसके बाद ही सदस्य शांत हुए. एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को संसद में शपथ ली. शपथ लेने के बाद तकरीबन 15 बजकर 11 मिनट पर ओवैसी ने ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन…. कहा. इस पर सांसद शोभा करंदलाजे ने सवाल उठाया. इसके बाद संसद में अन्य सदस्यों ने भी जय फिलिस्तीन कहे जाने पर आपत्ति जताई. विवाद बढ़ता देख पीठ पर बैठे राधा मोहन सिंह ने इसे रिकॉर्ड से निकालने का आदेश दिया.

उर्दू में ली शपथ

ओवैसी ने संसद सदस्य के तौर पर शपथ उर्दू में ली, जब पीठ से उनका नाम पुकारा गया तो सदन में भारत माता की जय के नारे लगे, इसके साथ ही कुछ सांसदों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. जब ओवैसी शपथ ग्रहण करने के लिए डायस पर पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले जय भीम का नारा दिया. इसके बाद उन्होंने उर्दू में शपथ ली. इसके बाद फिर, जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन कहा.

पांचवीं बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचे ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज की है. असदुद्दीन ओवैसी को इस बार कुल 6,61,981 वोट मिले और उन्होंने बीजेपी की माधवी लता को 3,38087 वोटों से मात दी है. इससे पहले 2019 के चुनाव में ओवैसी ने कुल 58.95% वोट शेयर के साथ जीत दर्ज की थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER