Tarun Chugh / 'भारत में उमर और फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान के राजदूत हैं'- भाजपा नेता के तीखे बोल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला पर तीखा निशाना साधा है। तरुण चुघ ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भारत में पड़ोसी देश पाकिस्तान के राजदूत हैं। आपको बता दें कि भाजपा ने राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी का प्रभारी भी बनाया हुआ है। आइए जानते हैं कि तरुण चुघ ने ऐसा बयान क्यों दिया है।

Vikrant Shekhawat : Jul 12, 2024, 12:50 PM
Tarun Chugh: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला पर तीखा निशाना साधा है। तरुण चुघ ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भारत में पड़ोसी देश पाकिस्तान के राजदूत हैं। आपको बता दें कि भाजपा ने राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी का प्रभारी भी बनाया हुआ है। आइए जानते हैं कि तरुण चुघ ने ऐसा बयान क्यों दिया है। 

क्यों भड़के तरुण चुघ?

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने जम्मू-कश्मीर में उल्लेखनीय विकास और शांति को स्वीकार नहीं करने एवं पाकिस्तान से जुड़ी भावनाएं व्यक्त करने के लिए  फारूक अब्दुल्ला एवं उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा है। आपको बता दें कि दोनों ही नेता पूर्व मुख्यमंत्री हैं। तरुण चुघ ने ये तक कह दिया है कि उमर और फारूक भारत में उस देश के राजदूत हैं। 

वे ISI की जुड़ी भावनाओं व्यक्त कर रहे- चुघ

जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रभारी तरुण चुघ ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला दोनों पर भारत में पाकिस्तान के राजदूत का ठप्पा लगा दिया जाना चाहिए। वे जम्मू-कश्मीर में हुए उल्लेखनीय विकास और शांति को स्वीकार किए बिना पाकिस्तान की ‘आईएसआई’ से जुड़ी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं।

सशस्त्र बलों के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखाया चुघ

तरुण चुघ यहीं नहीं रुके और उन्होंने उमर और फारूक अब्दुल्ला को लेकर कहा कि उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखाया है जो आईएसआई के एजेंडे को विफल करने के लिए अथक परिश्रम करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब भी आईएसआई समर्थित आतंकवादी हमला करते हैं, अब्दुल्ला परिवार मोदी सरकार की आलोचना करने के लिए दौड़ पड़ता है।