Lok Sabha Elections / PM मोदी का पटना में मेगा रोड शो, सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में रोड शो किया। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ मौजूद रहे। पीएम का रोड शो लगभग 2.5 किलोमीटर लंबा होना था, लेकिन आखिरी समय पर इसे बढ़ा दिया गया। भारी भीड़ के कारण रोड शो करीब एक किलोमीटर लंबा किया गया और इसकी कुल लंबाई 3.5 किमी के करीब पहुंच गई। यह पटना में किसी प्रधानमंत्री का पहला रोड शो था।

Vikrant Shekhawat : May 12, 2024, 08:29 PM
Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में रोड शो किया। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ मौजूद रहे। पीएम का रोड शो लगभग 2.5 किलोमीटर लंबा होना था, लेकिन आखिरी समय पर इसे बढ़ा दिया गया। भारी भीड़ के कारण रोड शो करीब एक किलोमीटर लंबा किया गया और इसकी कुल लंबाई 3.5 किमी के करीब पहुंच गई। यह पटना में किसी प्रधानमंत्री का पहला रोड शो था।

पटना में पीएम के रोड शो से पहले तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। रोड शो में तमाम लोग पीएम के स्वागत के लिए पहुंचे। छोटे-छोटे बच्चों ने पीएम के स्वागत में पोस्टर बनाया। बच्चों का कहना है कि पीएम उन्हें अच्छे लगते हैं। राम मंदिर के निर्माण से काफी लोग खुश हैं। एक बच्ची ने कहा पीएम सबको एक बराबर मानते हैं इसलिए वह उन्हें पसंद करती है। कुछ लोगों ने कहा इस बार एनडीए गठबंधन 400 से ज्यादा सीटें जीतने में सफल रहेगा और पीएम मोदी का नारा पूरा होगा।

पीएम मोदी ने रविवार के दिन बिहार में रोड शो करने से पहले पश्चिम बंगाल में कई रैलियां कीं। यहां उन्होंने ममता बनर्जी की टीएमसी सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने बंगाल के लोगों को पांच गारंटियां भी दीं।

लालू ने कसा तंज

प्रधानमंत्री के पटना में रोड शो से पहले लालू यादव ने तंज कसते हुए कहा कि आखिरकार बिहार की जनता उन्हें रोड पर ले ही आई। बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और 2019 में बीजेपी ने यहां जेडीयू के साथ मिलकर 33 सीटें हासिल की थीं। इस बार भी दोनों दल साथ हैं, लेकिन आरजेडी पहले से ज्यादा मजबूत है और एनडीए गठबंधन के लिए पुराना प्रदर्शन दोहराना आसान नहीं होगा। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर मतदान होगा। इनमें दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, उजियारपुर और मुंगेर की सीट शामिल हैं।