Swati Maliwal Case / SIT ने की सीएम स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ, FSL के लिए भेजी गई सीसीटीवी की DVR

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में पुलिस की जांच तेज हो गई है। इसके लिए एक विशेष चांज दल (SIT) का गठन किया गया है। अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर) अंजिता चेप्याला एसआईटी की प्रमुख होंगी। वहीं एसआईटी के गठन के बाद टीम ने सीएम स्टाफ के बयान भी दर्ज किए। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उनके साथ सीएम आवास पर उस समय मारपीट की गई

Vikrant Shekhawat : May 21, 2024, 11:36 AM
Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में पुलिस की जांच तेज हो गई है। इसके लिए एक विशेष चांज दल (SIT) का गठन किया गया है। अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर) अंजिता चेप्याला एसआईटी की प्रमुख होंगी। वहीं एसआईटी के गठन के बाद टीम ने सीएम स्टाफ के बयान भी दर्ज किए। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उनके साथ सीएम आवास पर उस समय मारपीट की गई, जब वह सीएम से मिलने के लिए गई थीं।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त

वहीं अब स्वाति मालीवाल के आरोपों की जांच के तहत SIT ने सीएम स्टाफ के बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा सीएम सिक्योरिटी के बयानों को भी दर्ज किया गया है। एसआईटी ने मोबाइल वीडियो में दिख रहे सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की है। वहीं पुलिस की टीम आरोपी बिभव कुमार के घर भी पहुंची और यहां से टीम ने कुछ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त किए हैं। इसके अवाला सीएम हाउस से जब्त की गई सीसीटीवी की DVR को FSL जांच के लिए भेजा गया है। बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली पुलिस की टीम ने सीएम आवास से सीसीटीवी की डीवीआर और अन्य सामान जब्त किए थे। 

दो वीडियो आए सामने

दरअसल, स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दो वीडियो सामने आए हैं। पहली वीडियो सीएम आवास के अंदर की है, जिसमें स्वाति मालीवाल और सीएम आवास की सिक्योरिटी के बीच कहासुनी हो रही है। इसके अलावा एक अन्य वीडियो भी सामने आया है। ये वीडियो सीएम आवास के गेट का बताया जा रहा है, जिसमें स्वाति मालीवाल को सुरक्षाकर्मी बाहर निकालते दिख रहे हैं। दूसरी वीडियो में ये कहते हुए सुना भी जा सकता है कि स्वाति मालीवाल ठीक-ठाक तरीके से बाहर निकाल रही हैं और उनको कहीं भी चोट नहीं लगी है। हालांकि पुलिस की टीम अब सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।