Sunita Kejriwal / स्वाति मालीवाल भड़कीं केजरीवाल की पत्नी के ट्वीट पर, एक्स पर पोस्ट करके मारा ताना

सुप्रीम कोर्ट ने स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के आरोपी बिभव कुमार को जमानत दे दी है। जेल से बाहर आते ही, सुनीता केजरीवाल ने 'सुकून भरा दिन' पोस्ट किया, जिससे स्वाति मालीवाल भड़क गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह महिलाओं के खिलाफ संदेश है।

Vikrant Shekhawat : Sep 04, 2024, 05:00 PM
Sunita Kejriwal: स्वाति मालीवाल और सुनीता केजरीवाल के बीच इस विवाद ने राजनीतिक और सामाजिक हलकों में हलचल मचा दी है। स्वाति मालीवाल ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया कि सुनीता केजरीवाल को बिभव कुमार की बेल से “सुकून” मिला है, क्योंकि वही व्यक्ति था जिसने उनके साथ मारपीट की थी। मालीवाल का कहना है कि यह एक खतरनाक संदेश है कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को नजरअंदाज किया जा रहा है। इस मामले ने अदालत, राजनीति, और समाज के विभिन्न पहलुओं को एक बार फिर उजागर किया है।

स्वाति मालीवाल ने पोस्ट में क्या कहा?

अपने एक्स हैंडल पर सुनीता केजरीवाल के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कैप्शन में स्वाति मालीवाल ने लिखा, 'मुख्यमंत्री जी की पत्नी, जो मेरी पिटाई के दौरान घर पे ही थीं, उनको बड़ा “सुकून” महसूस हो रहा है। सुकून इसलिए कि वो आदमी जिसने मुझे उनके घर में पीटा और अभद्रता की, वो शर्तिया बेल पर आया है।'

उन्होंने आगे लिखा, सबको ये साफ़ संदेश है, महिलाओं को मारो पीटो, उसके बाद हम पहले गंदी ट्रोलिंग करवा देंगे, पीड़िता को पूरी तरह से बर्बाद करेंगे और कोर्ट में उस आदमी को बचाने के लिए देश के सबसे महँगे वकीलों की फ़ौज खड़ी कर देंगे। स्वाति मालीवाल ने इसके बाद लिखा, 'जिनको ऐसे लोगों को देखकर सुकून मिलता है उनसे बहन बेटियों की इज़्ज़त की क्या उम्मीद रखनी। प्रभु सब देख रहे हैं, इंसाफ़ होकर रहेगा।'

यहां देखें स्वाति मालीवाल का पोस्ट

क्या है पूरा मामला?

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी थी। इसके बाद AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल 13 मई को उनसे मिलने के लिए उनके आवास पहुंची थीं। हालांकि, स्वाति के पास अपॉइंटमेंट नहीं था। ऐसे में उन्हें गेट पर ही रोक लिया गया लेकिन स्वाति ने सुरक्षाकर्मियों से बहस की और अंदर चली गईं। जब वह अंदर पहुंचीं तो उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया। थोड़ी देर रुकने के बाद वह अरविंद केजरीवाल के कमरे की तरफ जाने लगीं। इसी दौरान बिभव ने उन्हें रोक दिया था। स्वाति का आरोप है कि इस दौरान बिभव ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की थी।