Lok Sabha Elections / भाजपा को बहुमत न मिलने पर क्या है प्लान B? गृह मंत्री अमित शाह का आया जवाब

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा इंटरव्यू सामने आया है। अमित शाह ने इस इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव, 400 पार सीटों का लक्ष्य और दिल्ली शराब घोटाला समेत विभिन्न मुद्दों पर बात की है। अमित शाह ने भरोसा जताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी भाजपा की जीत हो रही है और प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि संविधान

Vikrant Shekhawat : May 17, 2024, 11:00 AM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा इंटरव्यू सामने आया है। अमित शाह ने इस इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव, 400 पार सीटों का लक्ष्य और दिल्ली शराब घोटाला समेत विभिन्न मुद्दों पर बात की है। अमित शाह ने भरोसा जताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी भाजपा की जीत हो रही है और प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। 

 बहुमत के दुरूपयोग का इतिहास भाजपा का नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 वर्षों से है। हमने कभी ये प्रयास नहीं किया। बहुमत के दुरूपयोग का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरूपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था। उन्होंने कहा कि हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं क्योंकि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना है। अमित शाह ने कहा कि हमने 10 वर्षों में अपनी सीटों का उपयोग कैसे किया? अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, तीन तलाक को खत्म किया, राम मंदिर बना, UCC लेकर आए। 

क्या कोई प्लान बी है?

क्या भाजपा के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है? इस सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए के सफल होने की 60% से कम संभावना हो। अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। 

केजरीवाल पर हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि एक मतदाता के रूप में मेरा मानना है कि वे जहां भी जाएंगे, लोगों को शराब घोटाला याद आएगा। कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की "अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा" वाली टिप्पणी पर कहा कि अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना नहीं हो सकती। 

देश का अब कभी भी विभाजन नहीं हो सकता- अमित शाह

तथाकथित 'उत्तर-दक्षिण भारत विभाजन' पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर कोई कहता है कि ये अलग देश है, तो यह बहुत आपत्तिजनक है। इस देश का अब कभी भी विभाजन नहीं हो सकता है। अमित शाह ने ये भी कहा कि जो लोग अनुच्छेद 370 पर सवाल उठाते हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वहां मतदान 40% पार कर गया। अनुच्छेद 370 हटाने की इससे बड़ी सफलता नहीं हो सकती।