UGC NET Paper Leak / बिहार में जांच करने गए CBI के अधिकारियों पर हमला, नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची थी टीम

Vikrant Shekhawat : Jun 23, 2024, 07:49 PM
UGC NET Paper Leak: यूजीसी नेट पेपर मामले में बिहार के नवादा में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों ने सीबीआई टीम को नकली टीम समझकर उसमें शामिल अधिकारियों से मारपीट की. जब उन्हें ये भरोसा हुआ कि ये असली सीबीआई टीम है तब उन्हें छोड़ा गया. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यूजीसी नेट परीक्षा को शिक्षा मंत्रालय की ओर से रद्द कर दिया गया था. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. मामले की जांच कर रही टीम शनिवार रात मोबाइल लोकेशन के आधार पर बिहार के नवादा गांव में पहुंची थीं. यहां टीम लोगों से पूछताछ कर ही रही थी कि तभी गांव वालों ने नकली सीबीआई टीम समझ अधिकारियों पर हमला कर दिया. गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. जब अधिकारियों ने अपना परिचय दिया तो ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ा.

शनिवार को लगभग 4 बजे सीबीआई की टीम नवादा पुलिस बल के साथ मुरहेना के कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद व उनकी पत्नी बबिता देवी के घर की तलाशी लेकर लोटने ही वाली थी कि करीब 200-300 लोगों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों ने सिविल ड्रेस में रहे सीबीआई टीम को नकली बताकर घेर लिया.

हालांकि, सीबीआई अधिकारियों ने अपना पहचान पत्र भी दिखाया. साथ ही नवादा नगर थाना की महिला सिपाही काजल कुमारी की ओर से भी लोगों को समझाने का प्रयास किया गया. इसके बाद भी भीड़ ने एक न सुनी और अधिकारियों के साथ बदतमीजी करने लगे. मामला बढ़ते देख सीबीआई की टीम ने रजौली थाना की पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस जब तक पहुंचती उससे पहले ही ग्रामीणों ने सीबीआई की टीम पर हमला बोल दिया. हमले में सीबीआई टीम की गाड़ी चला रहे संजय सोनी घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार एक युवक की निशानदेही पर कसियाडीह की एक युवती की तलाश में सीबीआई की टीम पहुंची थी. छापेमारी में सीबीआई टीम ने दो मोबाइल के साथ कुछ बैंक पासबुक और यूजीसी नेट से संबंधित कुछ कागजात बरामद कर अपने साथ ले गई है.

क्या है पूरा मामला?

नवादा में यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में मोबाइल लोकेशन पर दिल्ली से पहुंची सीबीआई की टीम के अधिकारियों की पिटाई की गई। ये घटना कल हुई, जिसका जानकारी आज सामने आई है। मामला रजौली का है। 

जांच के दौरान कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई की टीम को नकली समझकर पीटना शुरू कर दिया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। सीबीआई की जांच टीम में नवादा जिले की टाउन थाना पुलिस की एक महिला कॉन्स्टेबल समेत CBI के 4 अधिकारी शामिल थे। 

सीबीआई की टीम इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में टीम रजौली के कसियाडीग गांव पहुंची थी।

4 लोग गिरफ्तार

बिहार में सीबीआई की टीम पर हमला मामले में एक्शन लिया गया है और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER