Rajnath Singh News / रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती, पीठ दर्द की शिकायत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के न्यूरो सर्जरी विभाग (Department of Neuro Surgery) में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि उनको पीठ दर्द की दिक्कत हुई है. न्यूरो सर्जन डॉ. अमोल रहेजा की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल अस्पताल ने कोई बयान जारी नहीं किया है. भाजपा के कद्दावर नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से

Vikrant Shekhawat : Jul 11, 2024, 11:06 PM
Rajnath Singh News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के न्यूरो सर्जरी विभाग (Department of Neuro Surgery) में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि उनको पीठ दर्द की दिक्कत हुई है. न्यूरो सर्जन डॉ. अमोल रहेजा की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल अस्पताल ने कोई बयान जारी नहीं किया है. भाजपा के कद्दावर नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सांसद हैं. उनका जन्म 10 जुलाई 1951 को यूपी में वाराणसी जिले के भाभोरा गांव में राजपूत परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम राम बदन सिंह और माता का नाम गुजराती देवी है. साधारण किसान परिवार के बेटे राजनाथ आज देश की सियासत में बड़ा नाम हैं.उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय से पढ़ाई की.

13 साल की उम्र में आरएसएस से जुड़ गए थे राजनाथ

महज 13 साल की उम्र में राजनाथ सिंह आरएसएस से जुड़ गए थे. 1977 में वो मिर्जापुर से विधानसभा के सदस्य चुने गए थे. वो जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से खासा प्रभावित थे. 1975 में जब आपातकाल लगा तो राजनाथ को भी जेल जाना पड़ा था. जेल से रिहा होने के बाद वो फिर से विधानसभा के सदस्य चुने गए.

साल 2000 में राजनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने

जब 1991 में भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई तो राजनाथ को शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी दी. इसके बाद साल 2000 में वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी बने. सिंह 2 बार पार्टी के अध्यक्ष भी रहे हैं. 2014 में जब पहली बार बीजेपी की बहुमत वाली सरकार आई तो उस समय पार्टी की कमान उन्हीं के हाथों में थी. राजनाथ सिंह की छवि एक गैर-विवादास्पद नेता की है. बात जब कभी पार्टी के सामने किसी पेचीदा मुद्दे की आती है तो राजनाथ संकटमोचक की भूमिका अदा करते दिखते हैं.

चुनाव के दौरान भी बिगड़ी थी तबीयत

राजनाथ सिंह कमर में दर्द की वजह से बुधवार देर रात को दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए थे। अभी भी वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं और कल अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं। बता दें कि पहले भी चुनाव के दौरान आंध्र प्रदेश में उन्हें यह शिकायत हुई थी।

कल ही मनाया 73वां जन्मदिवस

बता दें कि राजनाथ सिंह ने 10 जुलाई को ही अपना 73वां जन्मदिवस मनाया। इस दौरान पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं दी।