Bihar Vidhan Sabha / विधानसभा में नीतीश कुमार ने खोया अपना आपा, आरजेडी की महिला विधायक पर भड़के

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार अपने विवादित बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं. नीतीश कुमार विधानसभा के मॉनसून सत्र में चर्चा के दौरान RJD की महिला विधायक रेखा देवी पर काफी भड़क गए. मुख्यमंत्री ने रेखा देवी को फटकार लगाते हुए RJD की महिला विधायक से कहा, “तुम क्यों बोल रही हो, अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो.” सीएम के बयान पर सदन में जमकर हंगामा होने लगा जिसके बाद उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि

Vikrant Shekhawat : Jul 24, 2024, 03:15 PM
Bihar Vidhan Sabha: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार अपने विवादित बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं. नीतीश कुमार विधानसभा के मॉनसून सत्र में चर्चा के दौरान RJD की महिला विधायक रेखा देवी पर काफी भड़क गए. मुख्यमंत्री ने रेखा देवी को फटकार लगाते हुए RJD की महिला विधायक से कहा, “तुम क्यों बोल रही हो, अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो.” सीएम के बयान पर सदन में जमकर हंगामा होने लगा जिसके बाद उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “इन लोगों ने किसी महिला को आगे बढ़ाया था? 2005 के बाद हमने महिलाओं को आगे बढ़ाया है. बोल रही हो, फालतू बात.. इसलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो.

नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके बल्कि हंगामे के बीच वो अपनी बात कहते रहे. नीतीश ने RJD नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि “क्या हुआ सुनोगे नहीं…हम तो सुनाएंगे और अगर नहीं सुनिएगा तो आपकी गलती है.”सीएम के बयान को लेकर RJD हमलावर है और उन पर महिला विरोधी होने का आरोप लगा रही है. इससे पहले भी नीतीश कुमार के कई बयानों को लेकर सियासी बवाल हो चुका है.

RJD विधायक की आपत्तिजनक टिप्पणी

उधर RJD के विधायक भाई वीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली. दरअसल सदन के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के हंगामे के बीच अपनी बात कह रहे थे जातीय जनगणना को लेकर इस बीच उन्होंने कहा कि बिहार में महिलाओं का आरक्षण सबसे अधिक हमारी ही सरकार ने दी है और महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार काम करती है. मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिला प्रेमी हैं, इसलिए महिलाओं की बात करते हैं.”