Parliament Session / लोकसभा में राहुल गांधी ने NEET पर चर्चा की मांग की- राज्यसभा में खड़गे बोले...

Vikrant Shekhawat : Jul 01, 2024, 12:57 PM
Parliament Session: संसद सत्र का सोमवार (1 जुलाई) को छठा दिन है। सत्र की शुरुआत में स्पीकर ने विपक्ष के स्थगन का प्रस्ताव खारिज कर दिया, इस पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। इससे पहले विभिन्न देशों के नेताओं के निधन पर शोक जताया गया। वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत पर खुशी जताई गई। इधर राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS की विचारधारा को देश के लिए खतरनाक है। इस पर सभापति जयदीप धनखड़ ने कहा- RSS देश के लिए काम करती है। इसमें अच्छे लोग जुड़े हैं। इस पर खड़गे ने कहा- RSS की विचारधारा मनुवादी है। राज्यसभा में नेता सदन जेपी नड्‌डा ने उनकी बात को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाने की मांग की। धनखड़ ने उनकी मांग पर बयान को कार्यवाही से हटा दिया।

खड़गे बोले- RSS की विचारधारा खतरनाक

राज्यसभा में खड़गे ने RSS की विचारधारा को देश के लिए खतरनाक बताया। इस पर सभापति जयदीप धनखड़ ने कहा- RSS देश के लिए काम करती है। इसमें अच्छे लोग जुड़े हैं। इस पर खड़गे ने कहा- RSS की विचारधारा मनुवादी है। राज्यसभा में नेता सदन जेपी नड्‌डा ने उनकी बात को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाने की मांग की। धनखड़ ने उनकी मांग पर बयान को कार्यवाही से हटा दिया।

राज्यसभा में खड़गे बोले- मोदी ने 10 साल बीजेपी सरकार नहीं कहा, अब एनडीए सरकार बोल रहे

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- पीएम मोदी ने पिछले दस साल अपनी सरकार को कभी बीजेपी की सरकार नहीं कहा। वह मोदी की सरकार कहते रहे। अब अपनी सरकार को एनडीए की सरकार कह रहे हैं।

राज्यसभा में खड़गे बोले- राष्ट्रपति का अभिभाषण जनवरी वाले संबोधन की नकलराज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- राष्ट्रपति संसद का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हम राष्ट्रपति का सम्मान करते हैं।

इस साल राष्ट्रपति का पहला संबोधन जनवरी में और दूसरा जून में था। पहला संबोधन चुनाव के लिए था और दूसरा उसकी नकल थी। राष्ट्रपति के अभिभाषण में न तो कोई दृष्टि थी और न ही कोई दिशा। इसमें सिर्फ सरकार की प्रशंसा है। उनके संबोधन में दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं था।

ओम बिरला बोले- माइक का कंट्रोल स्पीकर की सीट के पास नहीं होता

लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने कहा- सदन के बाहर कुछ सांसद आरोप लगाते हैं कि स्पीकर माइक बंद कर देते हैं। माइक का नियंत्रण कुर्सी पर बैठने वाले के हाथ में नहीं होता है।

राहुल ने NEET पर चर्चा की मांग की

राहुल गांधी ने NEET पर एक दिन चर्चा की मांग की। उन्होंने कहा- यह लाखों छात्रों की समस्या है। इस पर स्पीकर ने कहा- राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर अभी आप भाग लें। इसके बीच न शून्यकाल होगा, न स्थगन प्रस्ताव होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER