Bihar Politics / उपेंद्र कुशवाहा जाएंगे राज्यसभा, भाजपा अपने कोटे से देगी सीट

Vikrant Shekhawat : Jul 02, 2024, 03:15 PM
Bihar Politics: बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव हारने वाले राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी अपने कोटे से उन्हें राज्यसभा का टिकट देगी। आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए का हिस्सा हैं। वह पूर्व में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। 

भाजपा क्या बोली?

जब बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से इस बारे में सवाल किया गया कि क्या RLM अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा राज्यसभा के लिए एनडीए उम्मीदवार होंगे? इस पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि NDA में सबकी सहमति बनी है कि उपेन्द्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे।

उपेंद्र कुशवाहा ने दिया रिएक्शन

राज्यसभा भेजे जाने की खबरों के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने भी जवाब दिया है। उन्होंने कहा- "राज्यसभा की सदस्यता के लिए एनडीए की ओर से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा के लिए बिहार की आम जनता एवं राष्ट्रीय लोक मोर्चा सहित एनडीए के सभी घटक दलों के कर्मठ कार्यकर्ताओं, जिन्होंने विपरित परिस्थिति में भी मेरे प्रति अपना स्नेह बनाए रखा, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अमित शाह , जे पी नड्डा, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, सम्राट चौधरी सहित एनडीए के अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं का ह्रदय से आभार।"

क्या रहा था लोकसभा चुनाव का परिणाम?

उपेंद्र कुशवाहा ने काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट से INDIA के राजाराम कुशवाह चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। राजाराम ने निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को 105858 वोटों से मात दी है। वहीं, इस सीट पर भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकमोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा 253876 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER