Atishi Marlena News / आतिशी नहीं फहरा सकेंगी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा, सीएम केजरीवाल की मांग खारिज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद की जगह आप की मंत्री आतिशी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने की मांग रखी थी जिसे सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया है। विभाग के इस जवाब से ये साफ कि झंडा फहराने के संबंध में गोपाल राय ने जो लेटर लिखा था उसका कोई महत्व नहीं है। विभाग ने साफ कर दिया कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पहले से ही नियम बने हुए हैं और उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। छत्रशाल स्टेडियम

Vikrant Shekhawat : Aug 13, 2024, 02:10 PM
Atishi Marlena News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद की जगह आप की मंत्री आतिशी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने की मांग रखी थी जिसे सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया है। विभाग के इस जवाब से ये साफ कि झंडा फहराने के संबंध में गोपाल राय ने जो लेटर लिखा था उसका कोई महत्व नहीं है। विभाग ने साफ कर दिया  कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पहले से ही नियम बने हुए हैं और उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। छत्रशाल स्टेडियम में  15 अगस्त की तैयारी चल रही है। झंडा कौन पहरायेगा इस बारे अब एलजी आफिस तय करेगा।

गोपाल राय ने लिखा था पत्र

बता दें कि गोपाल राय ने अपने लेटर में लिखा था कि वो सीएम केजरीवाल से मिले हैं और सीएम चाहते हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंग झंडा आतिशी फहराएं। इस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि जेल से सीएम केजरीवाल से कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दे सकते है। इसलिए ये मान्य नहीं होगा। सीएम आफिस को 15 अगस्त के कार्यक्रम के बारे में बताया गया, जवाब मिला कि सीएम अभी जेल में हैं। 

विभाग ने दिया है ये जवाब

सामान्य प्रशासन विभा ने अपने जवाब में लिखा है कि दिल्ली में झंडा कौन फहराएगा ये मामला हमने हायर ऑथोरिटी के संज्ञान में डाल दिया है। उनके जवाब का इंतजार है। यानी अब विभाग ने इस बारे में LG आफिस  से पूछा है। सूत्रों के हिसाब से एलजी ऑफिस इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय से जो भी सुझाव आएगा उसे ही मानेगा। इसका मतलब ये है कि दिल्ली में 15 अगस्त को झंडा कौन फहराएगा ये अब केंद्रीय गृह मंत्रालय से ही तय किया जाएगा।