Kirodi Lal Meena News / राजस्थान से बड़ी खबर, मंत्री पद से किरोड़ी लाल ने दिया इस्तीफा, सीएम को भेजा पत्र

Vikrant Shekhawat : Jul 04, 2024, 10:49 AM
Kirodi Lal Meena News: राजस्थान के कृषि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। आज एक धार्मिक कार्यक्रम में एक प्राइवेट चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी। मीणा ने कहा वे दो दिन से दिल्ली में थे। उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री ने बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। मीणा ने कहा कि उनकी संगठन या मुख्यमंत्री से कोई नाराजगी नहीं है।

हाईकमान स्तर पर होगा फैसला

सूत्रों के मुताबिक किरोड़ीलाल मीणा ने कुछ दिन पहले सीएम से मुलाकात की थी। उसी दौरान इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा के बजट सत्र के चलते रणनीति के तहत इसे गोपनीय रख गया। अब हाईकमान के स्तर पर ही इस पर फैसला होगा।

दरअसल, पिछले दिनों कृषि विभाग के इंजीनियरों के तबादलों को लेकर भी किरोड़ी और पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर के बीच तनातनी सामने आई थी।

पंचायतीराज आयुक्त ने आदेश जारी कर किरोड़ी के विभाग से जारी तबादलों को गलत बताते हुए जॉइनिंग पर रोक लगा दी थी। इसके बाद जब विवाद बढ़ा तो फिर से आदेश निकाले गए। इस मुद्दे ने किरोड़ी की नाराजगी को और बढ़ा दिया।

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे। राजस्थान विधानसभा चुनाव में उन्हें सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा 2 बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह पहले भी 5 बार विधायक रह चुके हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER