Niti Aayog Meeting / नीति आयोग की बैठक के बीच से निकलीं ममता बनर्जी, बोलीं- मुझे बोलने नहीं दिया गया...

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज राजधानी दिल्ली में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक हो रही है। इस बैठक में तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं। वहीं इंडी गठबंधन के बायकॉट के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल हुईं। हालांकि ममता बनर्जी इस बैठक के बीच से ही निकल कर बाहर आ गई हैं। बाहर आने के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव

Vikrant Shekhawat : Jul 27, 2024, 12:33 PM
Niti Aayog Meeting: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज राजधानी दिल्ली में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक हो रही है। इस बैठक में तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं। वहीं इंडी गठबंधन के बायकॉट के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल हुईं। हालांकि ममता बनर्जी इस बैठक के बीच से ही निकल कर बाहर आ गई हैं। बाहर आने के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव करने के आरोप लगाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ 5 मिनट ही बोलने का समय दिया गया। 

नीति आयोग की बैठक छोड़कर ममता बनर्जी बाहर निकली गई हैं. बाहर निकलने के बाद मीडिया से बातचीत में ममता ने कहा कि मुझे बोलने नहीं दिया गया. फंड मांगने पर मेरा माइक बंद कर दिया गया. मुझे केवल 5 मिनट बोलने दिया गया. केंद्र सरकार बंगाल के साथ भेदभाव कर रही है. गैर एनडीए शासित राज्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है.

दरअसल, नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता PM मोदी कर रहे हैं। जिसमें विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों से केवल CM ममता ही शामिल हुई थींं।

उनके अलावा असम CM हिमंता बिस्वा शर्मा, राजस्थान CM भजन लाल शर्मा, मध्य प्रदेश CM मोहन यादव, आंध्र प्रदेश CM चंद्रबाबू नायडू और गोवा CM प्रमोद सावंत भी पहुंचे हैं।

I.N.D.I.A ब्लॉक की पार्टियों वाले 7 राज्यों के मुख्य मंत्रियों ने बैठक में आने से पहले ही इनकार कर दिया था। इनमें तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, केरल और झारखंड CM शामिल हैं।

वहीं, NDA के प्रमुख सहयोगी JDU के नीतीश कुमार भी बैठक में शामिल नहीं हुए। उनकी जगह डिप्टी CM सम्राट चौधरी और चीफ सेक्रेटरी ब्रजेश मेहरोत्रा मीटिंग में पहुंचे हैं।

ममता ने कहा था- नीति आयोग खत्म करें, योजना आयोग वापस लाएं

ममता बनर्जी ने बैठक से एक दिन पहले कहा था कि नीति आयोग खत्म करके, योजना आयोग को वापस लाओ। योजना आयोग, नेताजी सुभाष चंद्र बोस का आइडिया था। उन्होंने आगे कहा- ये सरकार आपसी लड़ाई में गिर जाएगी, इंतजार कीजिए। इस दौरे में मेरे पास ज्यादा समय नहीं है, इसीलिए किसी नेता से मेरी मुलाकात नहीं हो रही।