'INDIA' Alliance / मिटेंगी कांग्रेस और TMC की दूरियां, ममता करेंगी प्रियंका गांधी के लिए प्रचार!

Vikrant Shekhawat : Jun 21, 2024, 02:05 PM
'INDIA' Alliance: कांग्रेस और टीएमसी की दूरियां बहुत जल्द मिटने वाली हैं. कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं. दरअसल, राहुल गांध के वायनाड सीट छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी यहां से उपचुनाव लड़ेंगी. इस उपचुनाव में टीएमसी चीफ ममता प्रियंका गांधी के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं.

कल यानी गुरुवार को कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. हालांकि, यह मीटिंग काफी सीक्रेट रखी गई थी. इस सीक्रेट मीटिंग में पी चिदंबरम ने ममता बनर्जी से प्रियंका गांधी के लिए चुनाव प्रचार के लिए आग्रह किया. कहा जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी के कारण जो कांग्रेस और टीएमसी के बीच जो दरारें आई थीं, पी चिदंबरम उसे पाटने की कोशिश कर रहे हैं.

अधीर के बयान से और बढ़ी कांग्रेस-TMC की दूरियां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इस ऐलान के बाद राज्य की सभी 42 सीटों पर टीएमसी अकेले चुनाव लड़ी थी. मगर चुनाव के बाद ममता ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर वह कांग्रेस को बाहर से समर्थन करेंगी. लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने 42 में से 29 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं, बीजेपी को 12 सीटें मिलीं.

पश्चिम बंगाल में अलग-अलग चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच खटास तो थी ही लेकिन इस खटास को अधीर रंजन चौधरी ने और तेज कर दिया. अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव प्रचार के दौरान ये कह दिया कि टीएमसी को वोट देने की जगह भाजपा को वोट देना बेहतर है. अधीर के इस बयान ने टीएमसी और कांग्रेस की दूरियां और बढ़ा दी.

फैसला लेने वाले हम, अधीर नहीं- खरगे

अधीर के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि ममता बनर्जी INDIA गठबंधन के साथ हैं, ये साफ है. अधीर रंजन चौधरी निर्णय लेने वाले नहीं हैं. निर्णय लेने वाले हम हैं, कांग्रेस पार्टी है, हाईकमान है. हम जो तय करेंगे, उन्हें फॉलो करना होगा. खरगे के इस बयान के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जिस तरह भाजपा देश को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहती है, उसी तरह तृणमूल भी बंगाल को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहती है. बंगाल के कार्यकर्ताओं के हित में उनकी लड़ाई जारी रहेगी. ममता बनर्जी और टीएमसी के खिलाफ अपनी लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे. कोई कांग्रेस को बर्बाद कर देगा और मैं चुप बैठ जाऊंगा? कांग्रेस के सिपाही के रूप में लड़ता रहूंगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER