Champai Soren News / 'टाइगर अभी जिंदा है', शिवराज सिंह ने चंपई सोरेन का भाजपा में किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रांची में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का भाजपा में स्वागत किया, उन्हें 'कोल्हान का टाइगर' कहकर संबोधित किया। सोरेन ने दो दिन पहले झामुमो से इस्तीफा दिया था। चौहान ने सोरेन की झारखंड निर्माण में भूमिका की सराहना की और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी कोशिशों की पुष्टि की।

Vikrant Shekhawat : Aug 30, 2024, 09:00 PM
Champai Soren News: शुक्रवार को रांची में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का भाजपा में स्वागत किया और उनका स्वागत "कोल्हान का टाइगर" के रूप में किया। सोरेन, जो झारखंड आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक थे, ने हाल ही में झामुमो से इस्तीफा दिया था और भाजपा जॉइन की है। चौहान ने सोरेन की झारखंड निर्माण में भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए कड़े फैसले लिए थे, जिसके चलते उन्हें झामुमो की नाराजगी का सामना करना पड़ा।

चौहान ने यह भी आरोप लगाया कि झारखंड सरकार ने सोरेन को अपमानित करने की कोशिश की, जबकि सोरेन ने झारखंड की भलाई के लिए काफी संघर्ष किया। भाजपा और सोरेन ने झारखंड और इसके लोगों के सम्मान की रक्षा का संकल्प लिया है।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि सोरेन को झारखंड पुलिस ने छह महीने तक निगरानी में रखा, और झामुमो-गठबंधन को दो महीने में कड़ा जवाब मिलेगा। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप में हेमंत सोरेन की सरकार को चेतावनी दी, और विधानसभा में शुक्रवार की नमाज के लिए समय की सुविधा पर भी टिप्पणी की। सरमा ने कहा कि यह निर्णय विधानसभा का सामूहिक निर्णय है, न कि उनका व्यक्तिगत फैसला। 

झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के सह-प्रभारी सरमा ने कहा, चंपई सोरने को झारखंड पुलिस ने छह महीने तक निगरानी में रखा। मैंने कभी किसी मुख्यमंत्री के बारे में ऐसा नहीं सुना। मैं चेतावनी देता हूं (मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन), हम दो महीने एक कड़ी प्रतिक्रिया देंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट हेमंत सोरेन सरकार ने चंपई सोरेन जैसे बड़े नेता को भी नहीं बख्शा, जो झामुमो प्रमुख शिभू सोरेन के करीबी सहयोग थे। 

सरमा ने कहा, 1937 में जब मुस्लिम लीग असम में शासन कर रही थी और सर सैयद सादुल्ला मुख्यमंत्री थे, उन्होने हर शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के लिए दो घंटे का ब्रेक तय किया था। आज हमारे विधायकों ने फैसला लिया है कि हमें विधानसभा में काम करने के लिए आना है। इसलिए हम दो घंटे का ब्रेक नहीं चाहते। हमारे विधानसभा नियम समिति में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य भी हैं, इसलिए यह फैसला सबने मिलकर लिया है। यह मेरा व्यक्तिगत फैसला नहीं है, यह विधानसभा का निर्णय है।