Rajasthan / राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं उतारेगी कोई उम्‍मीदवार, डोटासरा ने बताई वजह

कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने भाजपा पर लोकतंत्र के खिलाफ काम करने और निर्वाचित प्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्त में लिप्त होने का आरोप लगाया। कांग्रेस लोकतंत्र और आरक्षण की रक्षा करने की प्रतिबद्ध है।

Vikrant Shekhawat : Aug 21, 2024, 10:20 AM
Rajasthan: कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि पार्टी आगामी राज्यसभा चुनाव में राज्य से अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र में विश्वास करती है और भाजपा की तरह निर्वाचित प्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्त में लिप्त नहीं है।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के पास राज्यसभा के लिए पूर्ण बहुमत है, इसलिए वे जिसे भी उम्मीदवार बनाएंगे, वह निर्विरोध चुना जाएगा। कांग्रेस का रुख स्पष्ट है कि वह लोकतंत्र में विश्वास करती है और दलाली में नहीं।

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि देश में गृहयुद्ध जैसी स्थिति है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्राओं में व्यस्त हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सत्ता में बने रहने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

आरक्षण के मुद्दे पर, डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं होने देगी और इसे कमजोर करने के किसी भी प्रयास का विरोध करेगी। उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की, यह दावा करते हुए कि राज्य में दुष्कर्म और हत्या जैसे अपराध बढ़ रहे हैं।