Delhi Liquor Scam / केजरीवाल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! 'आरोपी के तौर पर होंगे पेश', कोर्ट ने जारी किया समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले में सीबीआई चार्जशीट पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने 11 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया है। केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होंगे। अन्य आरोपियों को भी समन जारी किया गया है।

Vikrant Shekhawat : Sep 03, 2024, 04:33 PM
Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शराब नीति घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया। 11 सितंबर को केजरीवाल समेत सभी आरोपियों को पेश होने का आदेश दिया गया है। केजरीवाल जेल में हैं, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की अनुमति दी गई है।

इन लोगों को सीबीआई ने बनाया है आरोपी

अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं इसलिए कोर्ट ने केजरीवाल को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। हालांकि कोर्ट ने केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश करने की इजाजत दे दी है। जानरकारी के अनुसार, दिल्ली शराब नीति से जुड़े CBI के मामले आप नेता दुर्गेश पाठक, अमित अरोड़ा, आशीष माथुर, पी शरद रेड्डी, विनोद चौहान को भी आरोपी के रूप में समन जारी किया गया है।

दुर्गेश पाठक को कोर्ट में हाजिर होकर लेनी होगी जमानत

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दूसरे आरोपियों दुर्गेश पाठक समेत अन्य को खुद अदालत में हाजिर होकर जमानत लेनी होगी। सीबीआई की चार्जशीट में शामिल जो आरोपी अभी जेल में बंद हैं उन्हे प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है। इन सभी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किए जाने का आदेश दिया गया है। सीबीआई की चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप नेता दुर्गेश पाठक, अमित अरोड़ा, आशीष माथुर, शरद रेड्डी, विनोद चौहान को भी आरोपी बनाया गया है। राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी।

सीबीआई मामले में जेल में बंद हैं केजरीवाल

दिल्ली के कथित शराब घोटाला नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है। जबकि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें अंतरिम जमानत मिल चुकी है। सीबीआई मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है। हालांकि गुरूवार 5 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट सीबीआई मामले में केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई करेगा। सीबीआई मामले में अगर सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत मिल जाती है तो उनका जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा।