West Bengal News / 'इस्तीफा दे देंगे... महिला अधिकारी से नहीं मांगेंगे माफी', जानिए ममता सरकार के जेल मंत्री ऐसा क्यों बोले?

पश्चिम बंगाल के जेल मंत्री अखिल गिरि द्वारा महिला वन अधिकारी को धमकी देने और अपशब्द कहने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को जेल मंत्री अखिल गिरि से इस्तीफा देने और वन विभाग की महिला अधिकारी से माफी मांगने को कहा है। मंत्री अखिल गिरी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह राज्य के वन विभाग की महिला अधिकारी को धमका रहे हैं।

Vikrant Shekhawat : Aug 05, 2024, 12:40 PM
West Bengal News: पश्चिम बंगाल के जेल मंत्री अखिल गिरि द्वारा महिला वन अधिकारी को धमकी देने और अपशब्द कहने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को जेल मंत्री अखिल गिरि से इस्तीफा देने और वन विभाग की महिला अधिकारी से माफी मांगने को कहा है। मंत्री अखिल गिरी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह राज्य के वन विभाग की महिला अधिकारी को धमका रहे हैं। 

इस्तीफा देने को तैयार हुए मंत्री

टीएमसी की ओर से मंत्री पद से इस्तीफा देने या महिला वन अधिकारी से माफी मांगने की मांग रखी गई है। पार्टी की इस मांग पर गिरि ने कहा कि वे इस्तीफा दे देंगे, लेकिन महिला वन अधिकारी से माफी नहीं मांगेंगे।

ये है पूरा मामला

रामनगर के विधायक अखिल गिरि, जिनके अंतर्गत ही यह इलाका आता है। स्थानीय लोगों के बीच मौजूद थे। जब उन्हें वीडियो में पूर्व मेदिनीपुर के कांथी रेंज की वन अधिकारी मनीषा साहू को धमकाते हुए देखा गया। मनीषा साहू ताजपुर समुद्र तट के वन क्षेत्र में अतिक्रमण हटा रही थीं। इसी क्षेत्र से विधायक और जेल मंत्री अखिल गिरि को ये पसंद नहीं आया। अखिल गिरि ने महिला अधिकारी से कहा कि आप सरकारी कर्मचारी हैं। बोलते वक्त सिर झुका कर बात किया करें। मंत्री ने धमकाते हुए कहा कि अगर आपने इस मामले में दोबारा दखल देने की कोशिश की तो वह सुनिश्चित करेंगे आप सही सलामत न लौट सकें।

टीएमसी प्रदेश अध्यक्ष ने गिरि से मांगा इस्तीफा

मंत्री द्वारा महिला वन अधिकारी से इस तरह बात करने का जब वीडियो वायरल हुआ तो टीएमसी ने इस पर आपत्ति जताई है। टीएमसी के प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, 'पार्टी के निर्देशों का पालन करते हुए, प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने रविवार दोपहर अखिल गिरि को फोन किया और उन्हें महिला अधिकारी से माफी मांगने और तुरंत इस्तीफा देने का निर्देश दिया है।' 

माफी मांगने का सवाल ही नहीं

इस पर गिरि ने कहा, 'किसी अधिकारी से माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है।' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं रात में अपना इस्तीफा ईमेल कर दूंगा और कल विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को व्यक्तिगत रूप से सौंप दूंगा। 

पार्टी की छवि हुई धूमिल

टीएमसी के एक अन्य प्रवक्ता जयप्रकाश मजूमदार ने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी अपने सदस्यों से इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं करती है। उन्होंने स्वीकार किया कि गिरि के इस बयान से पार्टी की छवि कुछ हद तक धूमिल हुई है। उन्होंने कहा, 'हमें पता चला है कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।'